Bihar teacher news:- शिक्षक बहाली के विरोध पर शिक्षा मंत्री की दो टूक:बोले- हमारे साथी व्यवधान करें यह ठीक नहीं, सरकार विचलित नहीं होने वाली..1

Bihar teacher news

Bihar teacher news

बिहार सरकार नई शिक्षक नियमावली लेकर आई है। इसके बाद बीपीएससी ने शिक्षक बहाली के लिए विज्ञापन निकाला। बहाली के लिए आवेदन का समय भी शुरू है। लेकिन दूसरी तरफ माध्यमिक शिक्षक संघ सहित बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा व अन्य शिक्षक संगठनों का विरोध जारी है। मामला हाईकोर्ट तक में चला गया है।

उम्मीद है गर्मी की छुट्टी के बाद कोर्ट खुलेगा तो सुनवाई होगी। टीईटी शिक्षक संघ कोर्ट गया हुआ है। टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक संघ का कहना है कि बीपीएससी की बहाली का बहिष्कार करते हुए शिक्षक नियुक्ति के लिए आवेदन नहीं भरने का फैसला लिया गया है। माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा भी शिक्षकों द्वारा आवेदन नहीं करने की बात कही गई है। भास्कर ने इससे जुड़ा सवाल शिक्षा मंत्री से किया।Bihar teacher news

बहुत सोच-समझ कर शिक्षक नियुक्ति नियमावली लायी गई

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो राज्य के बच्चों का भला नहीं चाहते हैं वही नई शिक्षक नियमावली और शिक्षक बहाली प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं। इस प्रक्रिया को कोई न्यायिक प्रक्रिया में उलझाते हैं तो माना जाएगा कोर्ट ले जाने वाली की मंशा राज्य हित में नहीं है। महागठबंधन की कई पार्टियां नई नियमावली में संशोधन चाहती है? सरकार संशोधन क्यों नहीं चाहती?

इस सवाल पर प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार ने सभी स्थिति को देखते हुए नाप-तौल कर नियमावली लायी है। इससे आम लोग खुश हैं। कुछ लोग जो नेतागिरी में लगे हैं हो सकता है उन्हें तकलीफ होती होगी। सरकार इससे विचलित होने वाली नहीं है। सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख लोगों को रोजगार देने में लगी हुई है। इसमें हमारे साथी व्यवधान करें यह ठीक नहीं।

Bihar teacher news

Home page click here
New update click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top